डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की हत्या की कोशिश

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया (Former US President Donald Trump) के बटलर में एक अभियान रैली के दौरान हत्या के प्रयास में बाल-बाल बच गए, हमलावर की पहचान कथित तौर पर पेंसिल्वेनिया के बेथेल पार्क के 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में की गई है। कहा जाता है कि क्रूक्स ने एक manufacturing प्लांट की छत पर एक ऊंचे स्थान से कई गोलियां चलाईं, जो उस मंच से 130 गज से अधिक दूर थी जहां ट्रंप समर्थकों को संबोधित कर रहे थे।


Donald Trump shot


क्रूक्स की गोलियों ने ट्रंप को घायल (injured) कर दिया, उनके कान को छू लिया, और दुखद रूप से एक निर्दोष व्यक्ति की जान ले ली, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।


सीक्रेट सर्विस काउंटर-स्नाइपर टीम (ecret Service counter-sniper team) की त्वरित प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप सीधे सिर पर गोली लगी(head shot), जिससे क्रूक्स तुरंत ही ढेर हो गया। वीडियो पर कैद यह नाटकीय क्षण स्थिति की गंभीरता को दर्शाता है, क्योंकि सीक्रेट सर्विस एजेंट ट्रंप को बचाने और उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए मंच पर उमड़ पड़े थे.


यह घटना ट्रंप के संबोधन शुरू करने के ठीक बाद हुई, जिसमें पूर्व राष्ट्रपति दर्द से कराह रहे थे और खून दिखाई देने पर अपने दाहिने कान को पकड़ रहे थे। अराजकता के बावजूद, ट्रंप ने भीड़ की ओर रुख किया, और दृढ़ता की एक शक्तिशाली छवि में अपनी मुट्ठी उठाई.


ट्रंप ने बाद में ट्रुथ सोशल पर पोस्ट किया, "मुझे एक गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छेदती हुई निकल गई।" उन्होंने उस पल का वर्णन किया, जिसमें उन्होंने उस तेज आवाज और जलन वाले दर्द को याद किया, जब गोली उनकी त्वचा को चीरती हुई निकल गई.